जम्मू कश्मीर: 3 एसपीओ की हत्या के बाद 7 पुलिसकर्मियों ने दिया इस्तीफा, एक ने कहा- ‘अब फल बेचूंगा’

जम्‍मू और कश्‍मीर में पुलिसवालों पर बढ़ते आतंकी हमलों और हिजबुल मुजाहिद्दीन की ओर से दी गई धमकी से घबराए एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) ने भी इस्‍तीफा दे दिया है। जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस विभाग से यह अब तक का तीसरा इस्‍तीफा बताया जा रहा है। एसपीओ तजाला हुसैन लोन ने अपना इस्‍तीफा 17 अगस्‍‍‍त को देने की बात कही है। उनके अलावा एसपीओ शाबिर अहमद और कांस्‍टेबल मोहम्‍मद इरशाद बाबा भी अपना इस्‍तीफा दे चुके हैं।

शुक्रवार को सामने आई एसपीओ लोन के इस्‍तीफे की बात से हड़कंप मचा हुआ है। लोन ने अपने इस्‍तीफे की जानकारी देते हुए लिखा है ‘मेरा नाम तजाला हुसैन लोग है। मैं हिलपोरा बातेगुंड शोपियां में रहता हूं। मैं पिछले 6 साल से एसपीओ के पद पर काम कर रहा हूं। मैंने पिछले महीने की 17 तारीख (17 अगस्‍त) को अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है।’ उन्‍होंने आगे लिखा है ‘मैं अपने इस्‍तीफे के बाद घर आ गया हूं और अब मेरा पुलिस विभाग से कोई नाता नहीं है। मैं अब घर पर रहूंगा और फल बेचने का कारोबार करूंगा।’

बता दें कि जम्‍मू और कश्‍मीर के शोपियां में गुरुवार रात से लापता 4 पुलिसकर्मियों में से 3 के शव शुक्रवार सुबह बरामद किए गए हैं। मरने वालों में दो एसपीओ और एक पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल शामिल हैं। फिलहाल तीसरे एसपीओ के बारे में सूचना नहीं है और उसकी तलाशी के लिए राज्‍य पुलिस और सुरक्षाबलों की तरफ से संयुक्‍त अभियान चलाया जा रहा है।