राफेल सौदे की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएगी ‘आप’

राफेल विमान सौदे को लेकर कांग्रेस-भाजपा की जुबानी जंग के बीच आप ने भी कदम रख दिया है। इस मामले की जांच को लेकर आदमी पार्टी अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी। हालांकि पार्टी ने कोर्ट का रुख करने से पहले रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण को एक नोटिस भेजेगी जिसमें खरीद से जुड़े मामलों पर कुछ जानकारी मांगी है। तीन दिन के अंदर जानकारी नहीं दिए जाने पर पार्टी कोर्ट में जाएगी।

आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने एक प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह देश की सुरक्षा से जुड़ा बेहद अहम मामला है और इस पर सभी सवालों का जवाब देश की जनता को मिलना चाहिए। उन्होंने रक्षामंत्री से पूछा है कि वे बताएं कि किन कारणों से एचएएल की जगह रिलायंस को खरीद का भागीदार बना दिया। पहले जब 126 विमानों की खरीद की बात की गई थी तो बाद में किन कारणों से सिर्फ 36 विमानों की खरीद की मंजूरी दी गई।

आम आदमी पार्टी नेता ने कहा कि वे सुप्रीम कोर्ट से राफेल विमानों की खरीद की जांच के लिए उसके (सुप्रीम कोर्ट) नेतृत्व में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) गठित करने की मांग करेंगे। इसके अलावा वे कोर्ट से डील रदद् कर इस सौदे से रिलायंस और डसाल्ट एविएशन दोनों कम्पनियों को बाहर कर नई खरीद किये जाने की अपील भी करेंगे।