पेट्रोल-डीजल कीमतों में लगी ‘आग’ में भड़काव जारी,

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग में मंगलवार को भी भड़काव जारी रहा है। तेल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी आज भी जारी है। मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में 14 पैसे और डीजल कीमत में 10 पैसे का इजाफा हुआ है। विपक्षी पार्टियां लगातार सरकार के तेल की कीमतों से टैक्स कम करने की मांग कर रही हैं।

वहीं योगी सरकार के मंत्री ने जनता के जले पर नमक छिड़का है

जनता को देश के स्वाभिमान के लिए महंगाई की मार को झेलते रहना चाहिए। मंत्री लक्ष्मी नारायण ने दलील दी है

बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 82.86 रुपए प्रति लीटर और डीजल 74.12 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया। दिल्ली कल यानी सोमवार के भाव की बात करें तो पेट्रोल 82.72 रुपए प्रति लीटर और डीजल 74.02 रुपए प्रति लीटर बिक रहा था।

आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 90.22 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है। मुंबई में डीजल 78.69 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है। मुंबई में कल पेट्रोल 90.08 रुपये प्रति लीटर था। वहीं डीजल की बात करें तो 78.58 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा था।

देश में बढ़ती महंगाई पर यूपी की योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने बेतुका बयान दिया है। उनका कहना है कि जनता को देश के स्वाभिमान के लिए महंगाई की मार को झेलते रहना चाहिए। मंत्री लक्ष्मी नारायण ने दलील दी है कि महंगाई की मार को झेलकर हम अपना आर्थिक स्तर बढ़ा सकते हैं और दुनिया को यह दिखा सकते हैं कि हम दूसरे देशों से कभी कुछ लेते नहीं हैं, इसलिए नहीं बल्कि उन्हें देते रहते हैं।