यूपी विवेक हत्यकांड: गोली मारने वाले सिपाहियों के समर्थन में यूपी पुलिस, 5 करोड़ रुपए देने का ऐलान

एप्पल इंडिया कंपनी के मैनेजर विवेक तिवारी को कार नहीं रोकने पर जान लेने वाले यूपी पुलिस के सिपाहियों के समर्थन में सोशल मीडिया पर अभियान शुरू हो गया है। यूपी सरकार एक करोड़ रुपए की मांग के अनुरूप विवेक के पीड़ित परिजनों को 25 लाख रुपए देने का ही आश्वासन दे पाई, वहीं, यूपी पुलिस ने गोली मारने वाले पुलिसकर्मियों की मदद के लिए 5 करोड़ रुपए की सहायता देने का ऐलान कर दिया है।

यूपी पुलिस के पुलिसकर्मियों ने इसके लिए फेसबुक पर लंबा पोस्ट लिखा है। पोस्ट में गोली मारने वाले पुलिसकर्मियों का बैंक अकाउंट नंबर दिया गया है। लोगों ने इन बैंक अकाउंट्स में रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर करना भी शुरू कर दिए हैं। रुपए ट्रांसफर करने के बाद लोग पोस्ट पर ही इसका स्क्रीन शॉट भी शेयर कर रहे है

गौरतलब है कि शुक्रवार-शनिवार की रात विवेक तिवारी मोबाइल लॉन्चिंग के बाद घर लौट रहे थे। इसी दौरान गोमती नगर विस्तार में दो पुलिस कर्मियों ने कार रोकने का इशारा किया। रात अधिक होने और सहयोगी सना खान साथ होने के कारण विवेक ने कार नहीं रोकी तो प्रशांत चौधरी एक अन्य पुलिसकर्मी ने बाइक आगे लगाकर उन्हें रुकने पर मजबूर किया और फिर गोली मार दी। इससे विवेक की मौत हो गई थी। दोनों के नाम जगजाहिर हैं, इसके बाद भी यूपी पुलिस ने घटना की एफआईआर में दोनों को नामजद नहीं करते हुए अज्ञात लिखा है।