यूपी 2018: यूपीटीईटी में आवेदन की अंतिम तिथि एक हफ्ते बढ़ेगी, भेजा प्रस्ताव

उत्तर प्रदेश अध्यापक पात्रता परीक्षा 2018 में आवेदन करने की अंतिम तिथि एक हफ्ते तक बढ़ाई जाएगी। सोमवार को तारीख बढ़ाए जाने का प्रस्ताव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने शासन को भेज दिया है। शाम तक आदेश जारी होने की उम्मीद है।

दैनिक हिंदुस्तान के अनुसार परीक्षा नियामक प्राधिकारी के सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि सर्वर डाउन होने के कारण अभ्यर्थियों को परेशानी हो रही है। हम अंतिम तारीख एक हफ्ते बढ़ाने के लिए प्रस्ताव भेज रहे हैं। टीईटी-18 के लिए 18 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन शुरू हुए थे। शुरुआती दो-तीन दिनों में लगभग 2.5 लाख लोग ही आवेदन कर पाए हैं।

इसके बाद से वेबसाइट दिक्कत करने लगी और विभाग इस समस्या को अभी तक दूर नहीं कर पाया है। माना जा रहा है कि अभी 80 फीसदी अभ्यर्थी फार्म जमा नहीं कर पाए हैं। रविवार रात में वेबसाइट को बंद करके ठीक करने की कोशिश भी की गई लेकिन अभी तक पुख्ता हल नहीं मिल पाया है।

तय समयसारिणी के मुताबित पंजीकरण 4 अक्टूबर शाम छह बजे तक होंगे। वहीं आवेदन शुल्क 5 अक्टूबर तक लिया जाएगा। इसके बाद आवेदन पत्र भर कर प्रिंट लेने की अंतिम तारीख 6 अक्टूबर है।

ये हैं दिक्कतें-
फार्म भरने के बाद फोन नंबर पर ओटीपी नहीं आ रहा
ओटीपी आ गया तो उसे भरने पर सर्वर काम नहीं कर रहा
फार्म सबमिट करने का बटन दबाया जाए तो बफरिंग होने लगती है और फिर मॉनीटर पर ‘एरर’ लिख कर आने लगता है।
यदि दोबारा फार्म भरने का प्रयास किया जा रहा है तो वेबसाइट पर लिख कर आता है कि यह मोबाइल नंबर पहले से पंजीकृत है, दूसरा नंबर दें.
बैंक से शुल्क के पैसे कट जा रहे लेकिन फीस जमा नहीं हो पा रही.