तेल और गैस के बढ़े दाम पर बोली कांग्रेस, ‘अच्छे दिन’ बोलते हुए मोदी जी भी कांप उठते होंगे

तेल और गैस की बढ़ी कीमतों को लेकर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला
देश में पेट्रोल, डीजल, सीएनजी और एलपीजी गैस सिलेंडर की बढ़ी कीमतों को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार की कड़ी आलोचना की है। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा, “आधी रात को प्राकृतिक गैस की कीमत 10 फीसदी बढ़ा दी गई। पिछले साढ़े चार साल में एलपीजी की कीमत 400 रुपये बढ़ चुकी है। आधी रात को जो कीमतें बढ़ाई गई हैं, उसका सार्वजनिक परिवहन, बिजली उत्पादन और यूरिया पर बेहद नुकसानदायक असर होगा।”

पवन खेड़ा ने कहा कि उज्ज्वला योजना पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। इस योजना में मोदी सरकार 1600 रुपये की छूट देती थी, वो भी किश्तों में उपभोक्ता से वापस वसूली जाती है।कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार एक के बाद एक मध्यम वर्ग और आम आदमी की रीढ़ पर हमला कर रही है। उन्होंने कहा, “पिछले 52 महीनों में कच्चे तेल की अंतर्राष्ट्रीय कीमत 55 फीसदी कम हुई है। लेकिन आज मुंबई में पेट्रोल 91 पार हो चुका है और डीजल 79.72 रुपये पर आ चुका है।”कांग्रेस नेता ने कहा, “यूरिया में इन्होंने धोखा दिया, पैकेट को 50 किलो की बजाय 45 किलो का कर दिया गया और कीमत वही रखी है। मोदी जी खुद भी शायद अब ‘अच्छे दिन’ बोलते हुए कांप उठते होंगे। क्या कारण है कि इन बढ़ती कीमतों का तमाम लाभ ओएनजीसी और रिलायंस जैसी कंपनियों को जा रहा है।”

देश की हालत ‘गुलाम भारत’ जैसी, अंग्रेजी हुकूमत की तरह काम कर रही है मोदी सरकार: कांग्रेस
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने महाराष्ट्र के नागपुर में प्रेस को संबोधित करते हुए मोदी सरकार और उसकी नीतियों पर हमला बोला। उन्होंने कहा, “देश आज सामाजिक, राजनैतिक और आर्थिक संक्रमण काल के दौर से गुजर रहा है। आज देश के हालात लगभग वही हैं, जैसे 71 वर्ष पूर्व थे, जब देश पराधीनता की बेड़ियों में जकड़ा था। अंतर इतना है कि तब ‘अंग्रेज सरकार‘ यानि ‘बर्तानवी हुकूमत’ द्वारा हिंदुस्तानियों पर की जा रही ज्यादतियों का साम्राज्य था और आज ‘बर्तानवी हुकूमत’ की जगह ‘बीजेपी’ ने ले ली है।”सुरजेवाला ने कहा, “राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस, महात्मा गांधी के मार्ग पर चल कर देश को आर्थिक अराजकता, भ्रष्टाचार, बैंक लूट घोटालों और राफेल के घोटालेबाजों, बेरोजगारी, महिला उत्पीड़न, दलितों, पिछड़ो के दमन और प्रजातंत्र के हनन वाली बीजेपी सरकार से मुक्ति दिलाने के लिए तैयार है।”