यूपी टेट 2018: फीस जमा कराने की तारीख बढ़ी, अब 9 अक्टूबर तक जमा कराएं शुल्क

टीईटी 2018 के लिए फीस जमा कराने के आखिरी दिन भी फीस न जमा करा पाने वाले उम्मीदवारों की दिक्कतों का संज्ञान लेते हुए प्रशासन ने एक दिन का समय और दिया है। अब उम्मीदवार परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से जारी किए गए नए सर्वर के

नया सर्वर पर भी नहीं जमा हो पाई फीस-
सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने शनिावर की शाम को बताया था कि नये यूआरएल
http://upbasiceduboard.gov.in/hdf/payFee.aspx> पर जाकर अभ्यर्थी आसानी से फीस जमा कर सकते हैं। लेकिन इस पर भी समस्या आयी । यूपीटीईटी 2018 के लिए आवेदन शुल्क जमा कराने का आखिरी दिन अब मंगलवार रखा गया है।

आवेदन के लिए भी बढ़ चुकी है लास्ट डेट-
प्रशासन की ओर से जारी टीईटी के नोटिफिकेशन के अनुसार ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर थी। लेकिन टीईटी 2018 की वेबसाइट में ठीक से काम नहीं करने से बहुत से लोग अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन नहीं दे पाए थे। लोगों की दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए प्रशासन टीईटी के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 4 अक्टूबर 2018 से बढ़ाकर 7 अक्टूबर कर दिया था। हालांकि छात्रों को उम्मीद थी कि प्रशासन कम से कम एक सप्ताह का समय देगा लेकिन सिर्फ तीन दिन ही लोगों को अतिरिक्त समय मिल पाया था।

8 अक्टूबर छात्रों ने किया प्रदर्शन
यूपी टीईटी 2018 के लिए आवेदन शुल्क जमा कराने के आखिरी दिन 8 अक्टूबर को भी है भी उम्मीदवार कई जगहों पर फीस नहीं जमा करा पा रहे। समस्या गुस्साए कुछ टीईटी उम्मीदवारों ने सोमवार को इलाहाबाद में परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय एलन गंज के बाहर प्रदर्शन किया।