श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने RAW पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- मेरी हत्या की साजिश रच रही एजेंसी

कैबिनेट की बैठक के दौरान श्रीलंका के राष्‍ट्रपति ने भारतीय खुफिया एजेंसी पर यह आरोप लगाया

फर्स्ट पोस्ट की खबर के मुताबिक भारत और श्रीलंका के रिश्तों में पिछले कुछ समय से खटास आई है. लेकिन अब श्रीलंकाई राष्ट्रपति का नया बयान बड़ा विवाद पैदा कर सकता है. राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ पर उनकी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है.

द हिंदू ने एक रिपोर्ट में जानकारी दी है कि कैबिनेट की बैठक के दौरान श्रीलंका के राष्‍ट्रपति ने भारतीय खुफिया एजेंसी पर यह आरोप लगाया.

जानकारी के अनुसार श्रीलंका के राष्‍ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में भारत की खुफिया एजेंसी पर संगीन आरोप लगाए हैं. उन्‍होंने इसके साथ यह भी जोड़ा है कि शायद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बात की जानकारी नहीं है लेकिन भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ उन्‍हें मारने की साजिश रच रहा है.

हालांकि, राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहकार शिरल लखठिलका ने इस रिपोर्ट को झूठा बताया है. उन्होंने कहा कि मीडिया ने सिरिसेना के बयान को गलत तरीके से लिया और इस संबंध में राष्ट्रपति कार्यालय की तरफ से जल्द बयान जारी किया जाएगा.

राष्‍ट्रपति का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे दिल्‍ली की यात्रा पर भारत आने वाले हैं. ऐसा पहली बार नहीं है जब भारत की खुफिया एजेंसी पर इस तरह के आरोप लगाए गए हैं. राष्‍ट्रपति सिरीसेना से पहले साल 2015 में चुनाव में हारने के बाद पूर्व राष्‍ट्रपति महिंद्रा राजपक्षे ने भी रॉ पर चुनाव में हराने का आरोप लगाया था.

हालांकि, ये पहली बार नहीं है, जब किसी श्रीलंकाई नेता रॉ पर ऐसे आरोप लगाए हों. 2015 में चुनावों में हारने के बाद पूर्व राष्ट्रपति महिंद्रा राजपक्षे ने भी श्रीलंका में सत्ता पलटने के लिए रॉ को जिम्मेदार ठहराया था.