कांग्रेस ने कहा- एमपी, छत्तीसगढ़ में हार देख बौखलाई बीजेपी, ईवीएम में की जा रही हैं गड़बड़ियां

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के मतदान के बाद ईवीएम में गड़बड़ियों को लेकर कांग्रेस ने चिंता जताई है। दिल्ली के कांग्रेस मुख्याल में प्रेस से बात करते हुए पार्टी के नेता मनीष तिवारी ने कहा, “हमारा आरोप है कि छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में बीजेपी बौखलाई हुई है और जनमत से खिलवाड़ करने का प्रयास किया जा रहा है।”

उन्होंने कहा, “हम चुनाव आयोग को आगाह करना चाहते हैं कि छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में चुनाव संपन्न होने के बाद भयंकर गड़बड़ियां की जा रही हैं। ईवीएम होटल के कमरों में पाई गईं, जबकि इनको स्ट्रांग रूम में होना चाहिए। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री के चुनाव क्षेत्र में मतदान समाप्त होने के 2 दिन बाद बिना नंबर की बस से ईवीएम पहुंचती है और बताया जाता है कि ये सरप्लस ईवीएम हैं। जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई करने की बजाय राज्य निर्वाचन आयोग कह रहा है कि इनसे कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है।”तिवारी ने कहा, “आज सुबह कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग जाकर मिला था। हमने चुनाव आयोग को ये बताया कि छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में ईवीएम को लेकर संगीन गड़बड़ियां हो रही हैं। चुनाव आयोग यह सुनिश्चित करे कि चुनाव प्रक्रिया को किसी प्रकार से भी नष्ट न किया जाए।”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा है कि हार की आशंका से घबराए कुछ लोगों ने अभी से ईवीएम में टेंपरिंग शुरू कर दी है। उन्होंने एक वीडियो भी जारी किया है। 30 नवंबर के इस वीडियो में कुछ लोग स्ट्रांग रूम के बाहर कुछ लेकर जा रहे हैं।

https://m.youtube.com/watch?v=zbrbKgOnDjs