बुलंदशहर: गोहत्या की अफवाह से भड़के गोरक्षक, फायरिंग में SHO की मौत

यूपी के बुलंदशहर में गोवध के शक में भीड़ ने जमकर हंगामा और बवाल काटा है. उपद्रवियों ने यहां के चिंगरावठी चौराहे पर पुलिस पर पथराव और फायरिंग की, जिससे थाना प्रभारी सुबोध सिंह सिंह की गोली लगने से मौत हो गई. इस दौरान गुस्साए लोगों ने कई वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की.

मिली जानकारी के मुताबिक, स्याना स्थित एक गांव के खेत में कथित रूप से मांस का टुकड़ा मिलने के बाद गुस्साए लोगों ने वहां जाम लगा दिया था. घटना की खबर मिलने पर पुलिस जब वहां जाम हटाने पहुंची तो भीड़ के साथ झड़प हो गई. हिंसा बढ़ने पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए फायरिंग की, जिसमें 1 युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. इसके बाद भीड़ बेकाबू हो गई और उसने चौकी पर हमला कर दिया.

ANI UP

@ANINews
One police inspector dead during a clash with people protesting against illegal slaughterhouses in Bulandshahr

इस दौरान भीड़ में मौजूद कुछ असमाजिकतत्वों ने पुलिस के वाहन को आग लगा दी और पुलिसकर्मियों पर फायरिंग कर दी. गोलीबारी में स्याना कोतवाली के प्रभारी सुबोध कुमार सिंह की गोली लगने से मौत हो गई. जबकि पथराव की घटना में 1 इंस्पेक्टर सहित कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

सुबोध कुमार सिंह
हालात काबू में करने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल की तैनात की गई है. उपद्रव और हंगामे के बाद आईजी मेरठ जोन घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. इस बीच पुलिस ने कहा है कि अभी गोहत्या के सबूत नहीं मिले हैं.

Bulandshahr Police

@bulandshahrpol
थाना स्याना क्षेत्रान्तर्गत पुलिस पर पथराव व चौकी चिंगरावटी में तोड़फोड़ एवं प्रभारी निरीक्षक स्याना की मृत्यु की घटित घटना के संबंध में जिलाधिकारी बुलन्दशहर का आधिकारिक वक्तव्य” #uppolice @Uppolice @adgzonemeerut @igrangemeerut @News18UP

क्या है पूरा मामला?

बुलंदशहर में हुई हिंसा को लेकर ADG (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस पूरे मामले के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि लोगों की शिकायत थी कि उन्हें खेत में गाय का मांस मिला है. लेकिन गांव वालों ने वह मांस ट्रैक्टर में भरकर ले आए और मेन रोड जाम कर दिया. इसके बाद प्रदर्शन हिंसात्मक हो गया और लोग पुलिस पर पत्थर फेंकने लगे. इसके बाद पुलिस फोर्स को भी लाठी चार्ज करनी पड़ी.

कुमार ने बताया कि गांव वालों के साथ झड़प में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई. इसके बाद एक स्थानीय युवक सुमित को भी गोली लगी. सुमित को मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि गोली किसने चलाई थी.

View image on Twitter

ANI UP

@ANINewsUP
Anand Kumar,(ADG L&O): Ppl complained that cattle carcass was found in field, villagers were assured action, but villagers carried carcass on a tractor & blocked main road, protest turned violence and stones were pelted on police, forces retaliated with lathi charge #Bulandshahr