जिसने कभी मोदी को कहा था बिच्छू, अब उसे ही बीजेपी को जिताने की मिली जिम्मेदारी

कहते हैं वक्त कब करवट बदल ले पता नहीं चलता, ठीक ऐसा ही बीजेपी नेता गोवर्धन झड़पिया के साथ भी हुआ है. कभी बीजेपी के धुर विरोधी और पीएम नरेंद्र मोदी को बिच्छू कहने वाले झड़पिया को बीजेपी ने एक ऐसा काम सौंपा है, जो काफी कम लोगों को ही मिल पाता है. झड़पिया को 2019 चुनावों के लिए उत्तर प्रदेश बीजेपी का प्रभारी बना दिया गया है.

मोदी के विरोधी

झड़पिया को एक जमाने में पीएम मोदी का विरोधी माना जाता था. वह बीजेपी पर कई कटाक्ष करते रहते थे और गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी के धुर विरोधी थे. लेकिन अब बीजेपी ने पुरानी सभी बातों को किनारा कर उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है.

गोवर्धन झड़पिया के साथ उत्तर प्रदेश प्रभारी के तौर पर दुष्यंत गौतम और नरोत्तम मिश्रा को भी 2019 की जिम्मेदारी मिली है. लोकसभा चुनावों के लिए जहां विपक्ष महागठबंधन की तैयारियां कर रहा है, वहीं बीजेपी ने अपने सिपाहियों को सबसे बड़े प्रदेश की जिम्मेदारी सौंप दी है.
बिच्छू वाले बयान पर बवाल

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपनी एक किताब के लॉन्च पर पीएम मोदी को एक बिच्छू की तरह बताया था. मोदी और आरएसएस के रिश्ते पर उन्होंने कहा था, ‘मोदी आरएसएस के लिए उस बिच्छू की तरह हैं, जिसे न तो हाथ से हटाया जा सकता है और न ही चप्पल से मार सकते हैं’. इसके बाद इस बयान पर खूब बवाल मचा. लेकिन शशि थरूर ने गोवर्धन झड़पिया का एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि यही कमेंट मुझसे पहले उन्होंने भी मोदी पर किया था. झड़पिया ने भी एक इंटरव्यू के दौरान मोदी को बिच्छू कहा था.

कौन हैं झड़पिया

झड़पिया बीजेपी के उन लोगों में शामिल हैं, जिन्होंने गुजरात में रहते हुए नरेंद्र मोदी और अमित शाह के साथ काम किया. 2002 के दंगों के दौरान गुजरात के गृहमंत्री रहे झड़पिया पर आरोप लगाए गए थे कि उन्होंने हिंसा रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाए. इसके बाद तत्कालीन सीएम मोदी ने उनसे गृहमंत्री का पद छीन लिया. 2007 में अपनी अलग पार्टी बनाने के बाद उन्होंने बीजेपी के विरोधी केशुभाई पटेल की पार्टी में अपनी पार्टी का विलय कर लिया. इसके बाद से लगातार झड़पिया ने मोदी और बीजेपी पर जमकर हमला बोला. लेकिन 2014 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने फिर से बीजेपी का दामन थाम लिया और नरेंद्र मोदी के लिए जमकर प्रचार भी किया. जिसका ईनाम उन्हें अब मिलता दिख रहा है.

साभार: द क्विंट की रिपोर्ट
https://hindi.thequint.com/news/states/gordhan-zadafia-elected-as-bjps-new-up-poll-in-charge-for-2019-elections?utm_source=whatsapp&utm_medium=social&utm_campaign=whatsapp_feed