हिंदू महासभा की नेता ने महात्‍मा गांधी के पुतले पर गोली बरसाकर मनाई राष्‍ट्रपिता की पुण्‍यतिथि

अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्‍ट्रीय सचिव शकुन पांडे ने गांधीजी का एक पुतला बनाकर उसे गोली मारी और फिर राष्‍ट्रपिता के हत्‍यारे नाथूराम गोडसे का शहादत दिवस मनाया। जनसत्ता ऑनलाइन की खबर के मुताबिक महात्मा गांधी के पुतले पर गोली चलाई।

राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की 71वीं पुण्‍यतिथि पर अखिल भारत हिंदू महासभा की नेता पूजा शकुन पांडे ने मर्यादा की सारी हदें लांघ दीं। उन्‍होंने गांधीजी का एक पुतला बनाकर उसे गोली मारी और फिर राष्‍ट्रपिता के हत्‍यारे नाथूराम गोडसे का शहादत दिवस मनाया। अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्‍ट्रीय सचिव शकुन पांडे ने इसके बाद वहां मौजूद अपने समर्थकों और संगठन के सदस्‍यों के बीच मिठाई भी बांटी। शकुन पांडे का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। अखिल भारत हिंदू महासभा की ओर से महात्‍मा गांधी की पुण्‍यतिथि पर उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ में यह चौंकाने वाला कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

पुतले पर गोली चलाने के बाद निकला ‘खून’: शकुन पांडे अलीगढ़ स्थित अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यालय में राष्‍ट्रपिता के हत्‍यारे नाथूराम गोडसे का ‘शहादत दिवस’ मनाने के लिए पहुंची थीं। इस मौके पर वहां हिंदू महासभा कई समर्थक भी मौजूद थे। शकुन पांडे ने जब पुतले पर गोली चलाई तो उससे ‘खून’ जैसा तरल पदार्थ भी बाहर निकला। वीडियो में उस दौरान वहां इकट्ठा लोगों को ‘नाथूराम गोडसे अमर रहे’ के नारे लगाते भी देखा जा सकता है। गोडसे का संबंध हिंदू महासभा से ही बताया जाता है। हिंदू महासभा महात्‍मा गांधी की पुण्‍यतिथि के मौके पर हर साल नाथूराम गोडसे का शाहदत दिवस या शौर्य दिवस मनाता है। बता दें कि शकुन पांडे का संगठन मूल हिंदू महासभा से नहीं जुड़ा है। उन्‍होंने अलग से अपना संगठन बनाया है। 30 जनवरी, 1948 को नाथूराम गोडसे ने महात्‍मा गांधी की गोली मारकर हत्‍या कर दी थी। हर साल इस तिथि को पूरा देश शांतिदूत महात्‍मा गांधी की पुण्‍यतिथि मनाता है। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दिन महात्‍मा गांधी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।