योगी राज में खुलेआम घूम रही बापू का अपमान करने वाली हिंदू महासभा की नेता, नोटों पर गांधी का फोटो छपने पर उठाए सवाल

मीडिया से बात करते हुए हिंदू महासभा की महिला नेता ने महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता कहने पर भी सवाल खड़े किए। पूजा शगुन पांडे ने कहा कि राष्ट्रपिता क्या संवैधानिक पद है? मैंने राष्ट्रपिता नहीं सुना है।

नवजीवन की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान करने वाली हिंदू महासभा की महिला नेता पूजा शगुन पांडे खुलेआम घूम रही है। अब तक पुलिस ने उसे गिरफ्तार नहीं किया है। हिंदू महासभा की महिला नेता मीडिया के सामने आई और अपनी गलती पर माफी मांगने की बजाए एक बड़ा दिया। उसने नोटों पर बापू की तस्वीर छपने पर सवाल खड़े किए।

बापू के पुतले पर एयर पिस्टल से गोलियां चलाने वाली हिंदू महासभा की महिला नेता पहली बार मीडिया के सामने आई और कहा, “मैं गांधी को नहीं मानती। क्या बापू ही सिर्फ देश की आजादी के लिए जिम्मेदार हैं, जो नोटों पर उनका फोटो छपता है।” अगर गांधीगीरी से देश चल रहा है तो सैनिकों को चरखा थमा दिया जाना चाहिए।”

मीडिया से बात करते हुए हिंदू महासभा की महिला नेता ने महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता कहने पर भी सवाल खड़े किए। उसने कहा, “राष्ट्रपिता क्या संवैधानिक पद है? मैंने राष्ट्रपिता नहीं सुना है। हमने आरटीआई डाली और इस बारे में पूछा कि क्या बापू ही आजादी के लिए जिम्मेदार हैं तो क्या अन्य बलिदान देने वाले बेकार हैं, जो गांधी ही नोटों पर छपते हैं? मैं देश के संविधान को सर्वोपरि मानती हूं।”

पूजा शगुन पांडे ने बापू के पुतले पर एयर पिस्टल से गोलियां चलाने पर सफाई देते हुए कहा, “वह बंदूक महज खिलौना थी। मैं गांधी को नहीं मानती। मुझे अभिव्यक्ति की आजादी नहीं है? मैंने अपने कार्यालय और पारिवारिक सदस्यों के बीच यह सब किया। हर साल 30 जनवरी को मनाते हैं। इस बार इस आयोजन को थोड़ा अलग कर दिया, तो तूफान खड़ा कर दिया गया।”

गौरतलब है कि अलीगढ़ में महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर अखिल भारत हिंदू महासभा की महिला नेता पूजा शकुन पांडेय की अगुवाई में शौर्य दिवस मनाया गया था। इस दौरान महात्मा गांधी के पुतले पर एयर पिस्टल से गोलियां दागी गई थीं और नाथूराम गोडसे जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे। इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर कुछ लोगों को तो गिरफ्तार कर लिया, लेकिन अब तक हिंदू महासभा की की महिला नेता पूजा शगुन पांडे को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है। वह खुलेआम घूम रही है।