अब कोलकाता पुलिस के रडार पर CBI के पूर्व अंतरिम डायरेक्टर, पत्नी की कंपनी समेत दो ठिकानों पर छापा

जनसत्ता ऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के पूर्व अंतरिम निदेशक एम.नागेश्वर राव अब कोलकाता पुलिस के रडार पर आ गए हैं। शुक्रवार (आठ फरवरी, 2019) को शहर की पुलिस ने पश्चिम बंगाल में राव से जुड़ी दो जगहों पर छापेमारी की। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कोलकाता में जहां-जहां छापेमारी हुई, उनमें एक लोकेशन साल्ट लेक है। वहां पूर्व सीबीआई अंतरिम निदेशक की पत्नी की कथित कंपनी एंजलीना मर्केंटाइल प्राइवेट लिमिटेड का दफ्तर है।

अपने ठिकानों पर पुलिस की छापेरमारी को लेकर राव ने कहा, “ये सब जो कुछ हो रहा है, उसके पीछे प्रोपगेंडा है।” 30 अक्टूबर, 2018 को जारी किए गए अपने एक लिखित बयान में उन्होंने एंजेला मर्केंटाइल प्राइवेट लिमिटेड से कोई भी संबंध होने की बात खारिज कर दी।

इससे पहले, सीबीआई ने कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के आवास पर छापा मारा था, जिसे लेकर खूब हो-हल्ला हुआ था। ऐसे में मामले से जुड़े जानकार इस स्थिति को प.बंगाल में सीबीआई और पुलिस के बीच की तकरार के रूप में देख रहे हैं।

वहीं, कोलकाता पुलिस के निशाने पर आने से पहले राव को सुप्रीम से अवमानना का नोटिस मिला था। यह उन्हें बिहार में मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड को लेकर जारी किया गया था। कोर्ट ने फटकारते हुए उनसे कहा था कि आप हमारे आदेश से खेल रहे हैं।