अभिनंदन ने पाकिस्तान के बार-बार पूछने पर जो नहीं बताया, पीएम मोदी ने चुनावी रैली में पूरी दुनिया को बता दिया

पाकिस्तान के कब्जे में होने के बावजूद अभिनंदन ने उन्हें अपनी कोई जानाकारी नहीं दी। लेकिन पुलवामा हमले के बाद भी लगातार राजनैतिक रैलियां कर रहे पीएम मोदी ने शुक्रवार को तमिलनाडु में एक रैली को संबोधित करते हुए पूरी दुनिया को बता दिया कि वह तमिलनाडु के हैं।

नवजीवन की खबर के मुताबिक पाकिस्तानी सेना की हिरासत से वापस अपने वतन लौटे विंग कमांडर अभिनंदन के स्वागत में पूरा देश शामिल रहा। अभिनंदन अटारी-वाघा बॉर्डर के रास्ते अपने वतन वापस लौटे। इस वीर विंग कमांडर का अभिनंदन पूरा देश कर रहा है। दुश्मन देश के कब्जे में होने के बावजूद अभिनंदन ने उन्हें अपनी जानाकारी नहीं दी। बार-बार पूछने के बावजूद वो सिर्फ इतना ही बोले जिससे दुश्मन को अपने देश के बारे में जानकारी न मिल पाए। उसके उलट यहां मीडिया से लेकर पीएम मोदी तक उनकी सारी जानकारी साझा करते रहे। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने पीएम मोदी के उस बयान पर सवाल खड़े किए हैं जिसमें उन्होंने अभिनंदन की जानकारी साझा की थी।

दरअसल शुक्रवार को तमिलनाडु में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि पूरे देश को तामिलनाडु के विंग कमांडर अभिनंदन पर गर्व है, पूरा देश उनका इंतजार कर रहा है। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चुतर्वेदी ने इसी बात को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि विंग कमांडर अभिनंदन ने दुश्मन देश के सैनिकों के कब्जे में होने के बाद भी अपनी जानकारी देने से इनकार कर दिया था। वहीं हमारे प्रधानमंत्री एक चुनावी रैली में बेधड़क उनकी जानकरी साझा कर रहे हैं।

बता दें कि विंग कमांडर अभिनंदन जब पाकिस्तानी सेना के गिरफ्त थे तो उनसे कई सवाल पूछे गए, लेकिन उन्होंने सिर्फ अपना नाम, बैच नंबर के अलावा कुछ नहीं बताया। जब उनसे ये पूछा गया कि वो भारत के किस राज्य से हैं तो अभिनंदन ने कहा कि वो सिर्फ इतना बता सकते हैं कि वो दक्षिण भारत से हैं। इसके अलावा किसी और तरह की जानकारी देने से उन्होंने साफ मना कर दिया था।