अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में कई सालों से बन रहे हैं हथियार, पीएम ने बोला झूठ, उन्हें नहीं आती शर्म: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि अमेठी में हथियार फैक्ट्री को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झूठ बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “ प्रधानमंत्री जी, अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का शिलान्यास 2010 में मैंने खुद किया था। पिछले कई सालों से वहां छोटे हथियारों का उत्पादन चल रहा है। कल आप अमेठी गए और अपनी आदत से मजबूर होकर आपने फिर झूठ बोला। क्या आपको बिल्कुल भी शर्म नहीं आती?”

रविवार को पीएम मोदी अमेठी दौरे पर थे। यहां पर जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने दावा किया था कि यहां के हथियार फैक्ट्री में कुछ नहीं बन रहा था। उन्होंने कहा था, “2007 में जब फैक्ट्री का शिलान्यास किया गया था, तब कहा गया था कि 2010 से इसमें काम शुरू हो जाएगा। पहले की सरकार तीन साल तक यह तय नहीं कर पाई कि इसमें कौन से हथियार बनेंगे। उसे जमीन भी नहीं मिली। इमारत 2013 तक लटकी रही।”

राहुल गांधी ने पीएम मोदी के इसी दावे को झूठा करार दिया है, जिसमें पीएम मोदी ने कहा था कि शिलान्यास के बाद फैक्ट्री में कोई हथियार बन ही नहीं रहे थे। कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट में कहा है कि फैक्ट्री में पिछले कई सालों से छोटे हथियारों का उत्पादन चल रहा है।