एयर स्ट्राइक के दम पर राज्य की सभी 14 सीटें जीतेगी बीजेपी, कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष येदियुरप्पा के बाद झारखंड बीजेपी अध्यक्ष ने किया दावा

झारखंड बीजेपी अध्यक्ष ने कहा है कि पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक से आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य में बीजेपी को लाभ होगा। इससे पहले कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष येदियुरप्पा ने भी एयर स्ट्राइक के दम पर राज्य में 22 सीटें जीतने का दावा किया था।

नवजीवन के मुताबिक झारखंड बीजेपी अध्यक्ष ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि हाल में पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक से आगामी लोकसभा चुनाव में झारखंड में बीजेपी को मदद मिलेगी। झारखंड बीजेपी अध्यक्ष लक्ष्मन गिलुआ ने कहा, “हमारे सर्वे हमें बता रहे हैं कि बीजेपी झारखंड में सभी 14 सीटें जीतेगी। आखिरकार, हमारे भारतीय वायु सेना ने पुलवामा आत्मघाती हमले में हमारे सैनिकों को मारने के 12 दिनों के भीतर ही पाकिस्तान में आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर को तबाह कर दिया।”

लक्ष्मण गिलुआ ने उरी हमले के बाद किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का हवाला देते हुए दावा किया कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने हमेशा पाकिस्तान की हरकतों का बदला लिया है। उन्होंने कहा, “हमने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में प्रवेश किया और उन लोगों को मार दिया, ठीक है? फिर हमने पाकिस्तान के विदेश सचिव से कहा कि आतंकवादियों के शवों को उठा ले जाएं।”

गौरतलब है कि झारखंड बीजेपी प्रमुख का ये बयान कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष येदियुरप्पा के उस बयान के कुछ दिनों बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि एयर स्ट्राइक से बीजेपी को कर्नाटक में 22 सीटें जीतने में मदद मिलेगी। येदियरप्पा के बयान के बाद से विपक्षी दल लगातार बीजेपी पर सेना और सीआरपीएफ जवानों की शहादत का राजनीतिक फायदा उठाने का आरोप लगा रहे हैं।

भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट आतंकी शिविर पर हवाई हमला किया, जिसके अगले दिन उसका बदला लेने के लिए पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमानों ने भारत की सीमा में घुसने की कोशिश की, जिसे भारतीय वायुसेना ने पूरी तरह से नाकाम कर दिया। दोनों देशो के बीच 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले में 44 जवानों की मौत के बाद से तनाव चरम पर है।